Breaking News

अयोध्या श्रीराम की नगरी में हजारों लाइट चोरी ठेकेदारों पर मामला दर्ज

अयोध्या श्रीराम की नगरी में हजारों लाइट चोरी ठेकेदारों पर मामला दर्ज

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

अयोध्या। फर्म के अनुसार मर्यादा-पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या के रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं. उनके द्वारा राम जन्मभूमि थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

अयोध्या में हजारों लाइट चोरी के मामले में ठेकेदारों पर दर्ज होगा धोखाधड़ी का मामला

अयोध्या में लाइट चोरी का दावा किया जा रहा है।

अयोध्या में उच्च सुरक्षा वाले इलाके में स्थित भक्ति पथ और राम पथ पर लगाए गए 50 लाख रुपये से अधिक मूल्य के लगभग 3,800 ‘बैम्बू’ और 36 ‘प्रोजेक्टर लाइट’ कथित तौर पर चोरी हो जाने के बाद स्थानीय प्रशासन ने बुधवार को कहा कि ठेकेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया जाएगा.

इस मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू होने के बाद अयोध्या प्रशासन ने दावा किया कि जिन लाइट के चोरी होने की बात कही जा रही है वे शायद कभी लगाई ही नहीं गईं.

अयोध्या विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष गौरव दयाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने ठेकेदारों के खिलाफ सरकार को धोखा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया है.’’

तिरंगा फहरा रहे थे ‘टीवी के राम’ बीजेपी सांसद अरुण गोविल, तभी खुल गई गांठ और फिर…

अयोध्या में रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गयी हैं.

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना को लेकर सरकार पर तंज करते हुए कहा कि अयोध्या में चोरों ने कानून-व्यवस्था की बत्ती गुल कर दी है.

अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा दिए गए ठेके के तहत फर्म यश एंटरप्राइजेज और कृष्णा ऑटोमोबाइल्स द्वारा रामपथ के पेड़ों पर 6,400 ‘बैम्बू लाइट’ और भक्तिपथ पर 96 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ लगाई गई थीं.

अखिलेश ने कसा तंज

फर्म के प्रतिनिधि शेखर शर्मा के अनुसार रामपथ और भक्तिपथ पर लगाई गई 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरी हो गई हैं. उनके द्वारा राम जन्मभूमि थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार ‘‘रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट तथा भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं. गत 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं, लेकिन नौ मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइट गायब हैं. जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरों द्वारा चुरा ली गई हैं.’’

दर्ज शिकायत के अनुसार फर्म को इस चोरी की जानकारी मई में हुई, लेकिन मामला चोरी के दो महीने बाद नौ अगस्त को दर्ज कराया गया. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले को लेकर ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘अयोध्या में चोरों ने की क़ानून-व्यवस्था की बत्ती गुल. इसीलिए जनता तो पहले ही कह रही थी, बिन बिजली के खड़ा है खंभा. भाजपा सरकार, मतलब अंधेर नगरी सब तरफ अंधकार.” ‘नहीं चाहिए भाजपा’ हैशटैग के साथ पोस्ट में यादव ने लिखा है,

बताते हैं कि 15 साल पूर्व रामशिला पूजन के समय देश के कोने कोने से लाखों करोडों रामशिला जो श्रीमती तुलसा बाई के बाडा मे रखी गई थी? करोडों रुपए कीमत की रामशिला ईंट गायब बतलाई जा रही है?जिसकी विश्वहिन्दू परिषद ने मामले की शिकायत भी नहीं की है।

About विश्व भारत

Check Also

सौंसर पुलिस द्धारा जुआ अड्डे पर रेड़ 07 आरोपी हिरासत में

सौंसर पुलिस द्धारा जुआ अड्डे पर रेड़ 07 आरोपी हिरासत में टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक …

नागपुरात एकाच भूखंडाची दोघांना विक्री : आमदार म्हणतात, नागपुरात भूखंड माफियाचे ‘हौसले बुलंद’

नागपुरात एकाच भूखंडाची दोघांना विक्री करून भूविकासकाने एका महिलेची फसवणूक केल्याचे समोर आले आहे. या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *