Breaking News

कांग्रेस सांसद गेनीबेन ठाकोर ने की गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग

कांग्रेस सांसद गेनीबेन ठाकोर ने की गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

बनासकांठा। गुजरात की कांग्रेस सांसद गेनीबेन ठाकोर ने की गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग, संतों का भी

गुजरात के बनासकांठा से कांग्रेस सांसद गेनीबेन ठाकोर ने आज सदन में गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग की. वहीं उन्होंने अपने भाषण के दौरान गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने के लिए जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की पद यात्रा का भी जिक्र किया. वहीं अब शंकराचार्य की तरफ से उनकी इस मांग की प्रशंसा की गई है.

वहीं कांग्रेस की इस मांग को लेकर जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद की तरफ से भी सराहा गया. उनकी तरफ से एक्स हैंडल पर लिखा गया, “परमाराध्य ज्योतिष्पीठाधीश्वर जगद्गुरु शङ्कराचार्य जी महाराज की प्रेरणा से गोभक्त आदरणीय गेनीबेन ठाकोर ने आज संसद में गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित करने की बात उठाई. शंकराचार्य जी की पद यात्रा का उल्लेख भी किया.”

अपने भाषण के दौरान गेनीबेन ठाकोर ने कहा, “केंद्र सरकार के पशुपालन और डेरी मंत्रालय विभाग नियंत्रण अंतर्गत जो भी माग है, उसकी चर्चा के लिए एक मौका मिला इस लिए राहुल गांधी का आभार व्यक्त करती हूं. इस विभाग में 7137.68 करोड़ आवंटित किये गए हैं उसमें इजाफा किया जाए.

गेनीबेन ठाकोर ने सदन में कहा, “मैं गौ माता के बारे में बात करना चाहती हूं. मैं मांग करती हूं कि देश के साधु संतो और ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अवीमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज पदयात्रा कर के गौ माता को राष्ट्रीय माता का दर्जा देने के लिए सरकार समक्ष मांग कर रहे हैं. गौ माता को राष्ट्र का दर्जा मिले और गौ वंश के उपर जो अत्याचार हो रहा है उसके उपर प्रतिबंधित कोई कानून लागू हो मैं मांग कर रही हूं.

About विश्व भारत

Check Also

नागपुरच्या श्रीवासनगर मध्ये तान्हा पोळा व मटकी फोड स्पर्धा उत्साहात साजरी

नागपुरच्या श्रीवासनगर मध्ये तान्हा पोळा व मटकी फोड स्पर्धा उत्साहात साजरी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक …

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा

सहस्त्रार्जुन मंदिर में विराजेंगे छिंदवाड़ा के महाराजा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट छिंंदवाडा।भगवान श्री श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *