Breaking News

अमरावती की कांग्रेसी विधायक सुलभा खोडके पंजा त्याग पहनेंगी NCP की घडी

अमरावती की कांग्रेसी विधायक सुलभा खोडके पंजा त्याग पहनेंगी मसाप की घडी

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

 

मुंबई। NCPलीडर और उप मुख्यमंत्री अजीतदादा पवार का हाथ मजबूत करने की दृष्टि से कांग्रेस विधायक सुलभा खोडके पंजा चिन्ह का त्याग करके अनेक कार्यकर्ताओं के साथ NCP की घडी धारण करने वाली हैं!महाराष्ट्र राज्य में विधान सभा चुनाव का ऐलान से पहले अजित पवार ने धमाका कर दिया है, अमरावती की कांग्रेस विधायक ‘हाथ’? कल घडी पहनने वाली है।इससे कांग्रेस को झटका लगने वाला है।

अमरावती विधायक सुलभा खोडके के अजित पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल होने की संभावना है। इस बीच खबर है कि कांग्रेस विधायक को पार्टी ने छह साल के लिए निलंबित कर दिया है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान से टीक पहले कांग्रेस से बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस ने विधायक सुलभा खोडके को निलंबित कर दिया है। खोडके को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 6 साल के लिए कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो खोडके रविवार को अजित पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल होंगी। ऐसे में अजित पवार विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका देने की तैयारी में हैं। खोडके ने खुद अजित पवार के गुट में जाने के संकेत दिए हैं।

कांग्रेस पर लगाए आरोप

विधायक सुलभा खोडके ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की बैठकें नहीं बुलाई गईं। जब मैंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से संपर्क किया तो उन्होंने मेरा फोन नहीं उठाया। कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाने वाले खोडके ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार की तारीफ की। कहा कि विपक्षी विधायक होने के बावजूद अजित पवार ने विकास परियोजनाओं के लिए मेरी मदद की। पर्याप्त बजट उपलब्ध कराया गया। खोडके ने कहा कि मैं 13 अक्टूबर को अमरावती में उनका अभिनंदन करूंगी।

अजित पवार की तारीफ

खोडके ने आरोप लगाया कि दूसरी पार्टियों से आए नेताओं की वजह से मुझे पार्टी में दरकिनार किया जा रहा है। खोडके ने एक सुझाव देते हुए कहा कि जो पार्टी मुझे टिकट देगी, मैं उससे लड़ूंगी। कांग्रेस की आलोचना करने वाली विधायक ने अजित पवार की जमकर तारीफ की। वहीं अजित पवार के स्वागत में उनके निर्वाचन क्षेत्र में बैनर लगाए गए हैं। अजित पवार रविवार को खोडके के निर्वाचन क्षेत्र में आ रहे हैं। इसलिए संभावना है कि खोडके रविवार को ही एनसीपी में शामिल हो जाएंगी।

खोडके पर ऐक्शन क्यों?

दरअसल महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। चर्चा थी कि खोडके उन विधायकों की सूची में शामिल थीं। हालांकि खोडके कांग्रेस विधायक हैं लेकिन उन्हें अजित पवार का करीबी माना जाता है। इसलिए विधानसभा चुनाव से पहले हाथ छोड़कर घड़ी पहनने की चर्चा हो रही है। सुलभा खोडके के पति संजय खोडके अजित पवार के विश्वासपात्र माने जाते हैं। वह 2019 में एनसीपी से अमरावती लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। लेकिन पार्टी ने नवनीत राणा का समर्थन किया और वह चुनी गईं।

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर लीलावती अस्पताल के डॉक्टरों ने क्या बताया

अमरावती सीट किसके खाते में? सुलभा खोडके पहली बार विधायक बनी हैं। पिछले चुनाव में उन्होंने बीजेपी के सुनील देशमुख को हराया था। खोडके को 82 हजार 582 वोट मिले। देशमुख को 64 हजार 313 वोट मिले। गठबंधन में अमरावती की सीट पर बीजेपी मैदान में उतरी है। अगर खोडके एनसीपी में शामिल होती हैं तो महायुति में अजित पवार के गुट को अमरावती सीट मिल सकती है

About विश्व भारत

Check Also

चंद्रशेखर बावनकुळे कामठी-मौदातून लढणार : ‘विश्व भारत’ची बातमी ठरली खरी

महाराष्ट्र विधानसभा निवडणुकीची घोषणा होताच कोण कोठून लढणार याचे आराखडे बांधणे सुरू केले आहेत. अशातच …

माजी आमदार मल्लिकार्जुन रेड्डीची भाजपमधून का झाली हकालपट्टी?आशिष जैस्वालला विरोध

जाहीरपणे कोणी महायुतीच्या विरोधात पक्षाच्या पदाधिकारी व कार्यकर्त्याकडून वक्तव्य किंवा बंड पुकारले जात असेल अशा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *