Breaking News

CM गहलोत-सचिन पायलट में दरार बढी : जमकर चली लाठी डन्डे और लातों घूंसों से मारपीट?

Advertisements

अजमेर। राजस्थान के अजमेर जिले मे आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थकों में चली आ रही जुबानी जंग अब मारपीट पर उतर आई है. इसकी एक बानगी अजमेर में देखने को मिली है,बताते हैं कि जहां कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन के कार्यक्रम में दोनों के समर्थक आपस में लड़ भिड़ गये .

Advertisements

अजमेर में अशोक गहलोत-सचिन पायलट समर्थकों में झड़प, जमकर चले लात-घूंसे; कांग्रेस सह प्रभारी के सामने ही लड़ते रहे सभी तमाशबीनों देखते रहे।

Advertisements

राजस्थान के अजमेर जिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों में आपस में झड़प हो गई. दोनों के समर्थक एक-दूसरे पर लाठी-डंडे लेकर टूट पड़े. दोनों ओर से जमकर मारपीट हुई, जिससे दोनों पक्ष के कई लोग घायल हो गए. इस दौरान किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जब मौके पर समर्थकों को समझाने का प्रयास किया तो वह नहीं माने और पुलिस के सामने ही आपस में लड़ते रहे. फिलहाल पुलिस ने कई को हिरासत में लिया है.

जानकारी के मुताबाकि, कांग्रेस की सह प्रभारी अमृता धवन आज अजमेर पहुंची थीं. उनके कार्यक्रम में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक आए हुए थे. इसी बीच किसी बात को लेकर समर्थकों में तनातनी का माहौल बन गया. देखते ही देखते सह प्रभारी अमृता धवन के सामने ही दोनों ओर से लात-घूंसे चलने लगे. यही नहीं लाठी-डंडे भी खूब चले, जिससे कई कांग्रेसी कार्यकर्ता घायल हो गए. पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है.

बता दें कि अभी हाल ही में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अजमेर से जयपुर तक की पांच दिवसीय ‘जन संघर्ष यात्रा’ निकाली थी, जिसमें वह मुखर होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ उतर आए थे. उन्होंने कहा था कि वसुंधरा राजे की सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच अशोक गहलोत सरकार को करानी चाहिए, लेकिन अब जब सरकार जांच के आदेश नहीं दे रही है. इससे सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर कार्रवाई न करने की मानसिकता पर सवाल खड़ा होता है.

इसी साल के अंत में होने हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि इसी साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं. उससे पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट की अदावत कांग्रेस को भारी पड़ सकती है. सचिन पायलट अब खुलकर अशोक गहलोत के विरोध में उतर आए हैं. वह अपनी ही सरकार के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे पार्टी सकते में है. ऐसा इसलिए, क्योंकि सचिन राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं. 2018 में जब राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो सचिन पायलट ही प्रदेश अध्यक्ष थे.

सचिन पायलट की अगुवाई में लड़ा गया था 2018 का चुनाव

सचिन पायलट की अगुवाई में ही 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ा गया था, जिसमें कांग्रेस को जीत मिली थी. हालांकि मुख्यमंत्री पद अशोक गहलोत के खाते में गया, जिसकी टीस अभी भी सचिन पायलट के मन में है. वह अक्सर अशोक गहलोत सरकार के फैसलों और पिछली वसुंधरा सरकार में हुए भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को घेरते रहते हैं.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र फडणवीस का बड़ा हमला

“बड़बड़ करने वाले की जगह क्या है, बताने की जरूरत नहीं”, उद्धव ठाकरे पर देवेंद्र …

पुणे और नासिक से कौन होगा उम्मीदवार? महायुति में सुलझा सीट शेयरिंग का झगड़ा!

पुणे और नासिक से कौन होगा उम्मीदवार? महायुति में सुलझा सीट शेयरिंग का झगड़ा! टेकचंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *