Breaking News

जानिए मराठा आंदोलन NCP चीफ की ताकत? पवार का एक तीर से 3 निशाना

जानिए मराठा आंदोलन NCP चीफ की ताकत? पवार का एक तीर से 3 निशाना

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री:सह-संपादक की रिपोर्ट

मुंबई । हां तो आपने देखा केंद्रीय ग्रहमंत्री अमिताभाई शहा इसे कहते हैं NCP चीफ शरदचंद्र पवार की ताकत का नतीजा मराठा आंदोलन अब पूरे महाराष्ट्र में फैल सकता है हिंसा’, जालना आंदोलन पर शरद पवार ने चिंता जताई है?
NCP चीफ शरदचंद्र पवार साहब ने एक तरफ विपक्षी INDIA गठबंधन को मराठा आंदोलन को लेकर अपनी ताकत दिखाकर वाही वाही लूट ली और वहीं आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव मे भावी प्रधानमंत्री बनने के लिए विश्वास संपादित कर लिया है! वहीं अपने आंदोलन की ताकत देखकर महाराष्ट्र के भाजपा आलाकमान DCM देवेन्द्र फड़णवीस को भी बतला देना चाहते हैं कि मराठवाडा-पश्चिम महाराष्ट्र सहित विदर्भ मे पवार की पकड कितनी मजबूत है?

NCP चचीफ शरदचंद्र पवार अब विपक्षी INDIA गठबंधन के समक्ष हीरो साबित हो रहे है। बताते हैं कि विपक्षीINDIAगठबंधन के सभी नेतागण शरदचंद्र पवार की तारीफों के पुल बांधते थकते नहीं? मराठा आरक्षण आंदोलन को देखकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और श्रीमती सोनिया गांधी का तो इस विषय को लेकर चेहरा ही मार गया है कि सचमुच में देखा जाए तो आगामी PM पद के असली और ताकतवर हकदार शरदचंद्र पवार ही हो सकते हैं?उधर बिहारीबाबू CMद्धय नितिश कुमार, अरविंद केजरीवाल, के सी चंद्रशेखर लालू प्रसाद यादव, और CMममता बनर्जी भी मराठा आंदोलन और शरदचंद्र पवार की ताकत को लेकर उनकी तारीफ करते थकती नहीं हैं।
ज्ञातव्य है कि NCP चीफ शरदचंद्र पवार अपना भतीजा अजीतदादा पवार को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री के रुप मे देखना चाहते हैं। उसी प्रकार NCP नेता पवार अपनी बेटी सुप्रियाताई सुले को केंद्रीय मंत्रिमंडल मे मंत्री के रुप मे देखना चाहते हैं?
मराठा आंदोलन को लेकर शरद पवार ने कहा, ‘अगर प्रभावित लोगों को सांत्वना नहीं दी गई या इसपर ध्यान नहीं दिया गया तो आशंका जताई जा सकती है कि यह घटना पूरे महाराष्ट्र में फैल सकती है।

महाराष्ट्र के जालना में मराठा आरक्षण आंदोलन शुक्रवार को हिंसक हो गया. इस आंदोलन में 38 पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए. वहीं, शनिवार दोपहर तक 360 आरोपियों के खिलाफ के दर्ज किया जा चुका है. इसको लेकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. शदर पवार ने कहा, ‘हमारे प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल और विधायक राजेश टोपे ने मुझे घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. राजेश टोपे ने मुझसे तुरंत यहां आने का अनुरोध किया. यह घटना बहुत गंभीर है.’
वहीं, शरद पवार ने आगे कहा, ‘अगर प्रभावित लोगों को सांत्वना नहीं दी गई या इसपर ध्यान नहीं दिया गया तो आशंका जताई जा सकती है कि यह घटना पूरे महाराष्ट्र में फैल सकती है. इसलिए जयंत पाटिल और मैंने तुरंत यहां आकर लोगों से मिलने का फैसला किया

About विश्व भारत

Check Also

राज्यसभा में BJP और NDA मिलाकर 187 सांसद:बहुमत से 13 सदस्य कम! सरकार को हो

राज्यसभा में BJP और NDA मिलाकर 187 सांसद:बहुमत से 13 सदस्य कम! सरकार को हो …

हम जिंदा हैं तब तक कोई भी बारामती में? विपक्ष पर जमकर बरसे DCM अजित पवार

हम जिंदा हैं तब तक कोई भी बारामती में? विपक्ष पर जमकर बरसे DCM अजित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *