Breaking News

NCP चीफ की नींद खराब? महाराष्ट्र के अगले CM देवेन्द्र फडणवीस?भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष

Advertisements

NCP चीफ की नींद खराब? महाराष्ट्र के अगले CM देवेन्द्र फडणवीस?भाजपा कार्यकर्ताओं में हर्ष

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। NCP चीफ शरदचंद्र पवार की इस बात को लेकर नींद खराब हो रही है कि मराठा छत्रप पवार चाहते थे कि उनका भतीजा अजीत दादा पवार CM बनना चाहिए था? परंतु लाख कोशिशों के बावजूद भी उनकी योजना पर पानी फिरता दिख दे रहा है। साल जून में एकनाथ शिंदे ने बगावत कर महाविकास अघाड़ी सरकार गिरा दी थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम का पद संभाला।
महाराष्ट्र की राजनीति दिलचस्प होती जा रही है। दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से जब पूछा गया कि राज्य का अगला सीएम कौन होना चाहिए तो कार्यकर्ताओं ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस का नाम चिल्लाना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि खुद भाजपा और फडणवीस कह चुके हैं कि 2024 का विधानसभा चुनाव मौजूदा सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा।
इससे पूर्व सीएम और NCP चीफ शरदचंद्र पवार की ख्वाहिश चकनाचूर दिखाई दे रही है।
उधर निरंतर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं में फडणवीस को सीएम बनाने की मांग जोरों से चल रही है।
महाराष्ट्र के भंडारा में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूछा कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अगले सीएम के रूप में आप किसे शपथ लेते देखना चाहते हैं तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने फडणवीस, फडणवीस चिल्लाना शुरू कर दिया। इस पर बावनकुले ने कहा कि तो पार्टी कार्यकर्ताओं को इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

रोचक हुई महाराष्ट्र की राजनीति
बता दें कि बीते साल जून में एकनाथ शिंदे ने बगावत कर महाविकास अघाड़ी सरकार गिरा दी थी। जिसके बाद एकनाथ शिंदे सीएम बने और देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम का पद संभाला। फडणवीस साल 2014 से 2019 के बीच राज्य के सीएम रह चुके हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा और बहुमत हासिल किया। हालांकि सीएम पद को लेकर भाजपा और शिवसेना में मतभेद हो गए। इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर महाविकास अघाड़ी की सरकार बना ली। हालांकि बीते साल एकनाथ शिंदे की बगावत से महाविकास अघाड़ी की सरकार गिर गई।
अब राज्य की सत्ता पर एकनाथ शिंदे की शिवसेना, भाजपा और एनसीपी के अजित पवार धड़े का गठबंधन है। रोचक बात ये है कि अगले साल होने वाले चुनाव में एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार तीनों ही सीएम पद की रेस में शामिल बताए जा रहे हैं। ऐसे में अगले साल के चुनाव पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

सड़क व भवन निर्माता कंपनियों ने बिना परमिशन के हीं खुदाई करवा दी नागपूर के सुरादेवी की पहाडी? सरकार को करोडों की चपत

सड़क व भवन निर्माता कंपनियों ने बिना परमिशन के हीं खुदाई करवा दी नागपूर के …

महाराष्ट्रात मतदान कधी आणि कुठे ?

महाराष्ट्रात मतदान कधी आणि कुठे ?◾️   ◾️पहिला टप्पा – 19 एप्रिल – रामटेक, नागपूर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *