Breaking News

मोदी सरकार के इस फैसले पर गदगद हुए अखिलेश यादव, कहा- ‘सब को बधाई और धन्यवाद’

Advertisements

मोदी सरकार के इस फैसले पर गदगद हुए अखिलेश यादव, कहा- ‘सब को बधाई और धन्यवाद’

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव , केंद्र सरकार के एक फैसले से बहुत खुश हैं. उन्होंने इसके लिए मोदी सरकार को थैंक्स भी कहा.

समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के एलान पर पहली प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि उन सब को बधाई और धन्यवाद जिनका परिणाम आज दिखाई दे रहा है. देश के पूर्व प्रधानमंत्री, किसान नेता, उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी किसानों की खुशहाली के लिए लगा दी.

 

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, “बहुत बधाई और चौधरी चरण सिंह के लिए भारत रत्न की मांग समाजवादी पार्टी ने थी. जितने भी लोगों को भारत रत्न मिला है. मैं उनको बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.” RLD प्रमुख जयंत चौधरी से बात होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “इधर बात नहीं हुई है. जो बातें होनी हैं वे सब अखबारों में छप रही है.”

पीएम मोदी की प्रतिक्रिया

दूसरी ओर चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है. उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था.’ दूसरी ओर इस एलान के बाद चौधरी चरण सिंह के बेटे और आरएलडी प्रमुख प्रमुख जयंत चौधरी ने लिखा, ‘दिल जीत लिया.’

वहीं ओम प्रकाश राजभर ने कहा, ‘किसानों के मसीहा और देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व० चौधरी चरण सिंह जी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की घोषणा पर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भारत सरकार का हृदयपूर्वक आभार एवं धन्यवाद. चौधरी चरण सिंह जी का सम्पूर्ण जीवन किसानों के कल्याण और उत्थान के लिए समर्पित रहा, उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना देश के कोटि-कोटि अन्नदाता किसानों का भी सम्मान है।

 

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी सूत्रों की माने तो उनके पिता पूर्व सीएम स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव ने जीवित अवस्था मे अपने पुत्र अखिलेश यादव को बताया था कि बेटा यदि PM नरेंद मोदी कोई राष्ट्रीय हित बडा निर्णय लेते हैं तो उनकी सराहना करना चाहिए और भूरि भूरि प्रशंसा की जानी चाहिए। क्योंकि राजनीतिक में कोई किसी का शत्रु य मित्र नहीं होता है।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

पुन्हा होणार मतदान : कारण काय?

लोकसभेच्या पहिल्या टप्प्याचे मतदान 19 एप्रिल रोजी पार पडले. देशभरात सर्वत्र मतदारांनी मतदानाचा हक्क बजावला. …

महाराष्ट्राचा महानालायक कोण?

महाराष्ट्राचा महानालायक कोण? यासंदर्भात स्पर्धा घेतली तर उद्धव ठाकरे निर्विवाद पहिले येतील. उद्धव ठाकरेंनी अडीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *