Breaking News

छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में परिणाम एवं सम्मान समारोह संपन्न

Advertisements

छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में परिणाम एवं सम्मान समारोह संपन्न

Advertisements

 

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

 

छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में परिणाम एवं सम्मान समारोह संपन्न हुआ।

मध्यप्रदेश छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में 2019 बैच के छात्रों की शैक्षणिक उपलब्धियों का उत्सव मनाते हुए एक भव्य सम्मान और परिणाम एवं सम्मान समारोह गत दिवस आयोजित किया गया। छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में संपन्न हुआ जिसमें छात्रों की कड़ी मेहनत और समर्पण का सम्मान करने के लिए कॉलेज के सभी फैकल्टी और छात्र कॉलेज के डॉ.एच.के.टी.रजा सभागार में एकत्र हुए।

 

यह कार्यक्रम संस्थान के प्रभारी डीन डॉ.विवेकानन्द वाघमारे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया था। समारोह की शुरुआत माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन तथा सरस्वती वंदन से हुई, इसके पश्चात प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की प्रमुख डॉ.सिरपुरकर के द्वारा स्वागत भाषण दिया गया, जिसमें उन्होंने शैक्षणिक उत्कृष्टता के महत्व और अनुकूल शिक्षण माहौल को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबध्दता पर प्रकाश डाला।

डॉ.सिरपुरकर ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रों की सराहना की। मुख्य अतिथि डॉ.वाघमारे ने अपने भाषण में छात्रों के दृढ़ संकल्प और मेहनत की प्रशंसा की, विशेष रूप से कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों के आलोक में उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में दृढ़ता और सीखने में निरंतरता के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, “आपकी यात्रा अभी शुरू हुई है। आपने यहां जो ज्ञान और कौशल हासिल किया है, वह स्वास्थ्य देखभाल में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए जीवन भर आपके उपकरण बनेंगे।” कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 2019 बैच के श्रेष्ठतम प्रदर्शन करने वालों का सम्मान कार्यक्रम था।

विभिन्न विषयों और समग्र शैक्षणिक प्रदर्शन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों का सम्मान कर उन्हें पुरस्कार प्रदान किए गए। पुरस्कार पाने वालों में प्रथम तीन छात्र टॉपर्स बैच 2019 की प्रथम कु.मुस्कान शर्मा, व्दितीय कु.जसविंदर कौर अजमानी तथा तृतीय कु.सौम्या अग्रवाल शामिल है। इसमें 75 प्रतिशत से ज्यादा नंबर पाने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया । प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में 9, सर्जरी में 1 और पीडियाट्रिक्स में 1 छात्र को 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त होने पर उनके इस प्रदर्शन के लिए भी सम्मानित किया गया। शल्यचिकित्सा और बालरोग शास्त्र विषय में कु.मुस्कान शर्मा और प्रसूती शास्त्र/स्त्री रोग विषय में कु.जसविंदर कौर, अनुप्रिया दुबे, आस्था बागड़े, मल्लिका खरे, प्रियल नागर, श्रेया देवकते, शिवानी मिश्रा, सौम्या अग्रवाल तथा अजय मिश्रा को यह गौरव प्राप्त हुआ।

समारोह का समापन धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। जिसमें आयोजन समिति के प्रयासों और सभी उपस्थित लोगों की भागीदारी की सराहना की गई। छात्रों की शैक्षणिक यात्रा को आकार देने में प्रशासन के समर्थन और फैकल्टी के योगदान पर प्रकाश डाला गया। कार्यक्रम में उपस्थित फैकल्टी में डॉ.प्रीतम खैरकर, डॉ.अश्विनी पटेल, डॉ.विकास रंगारे, डॉ.भूपेन्द्र जैन, डॉ.ज्योति नागवंशी, डॉ.रितेश उपाध्याय, डॉ.रूपेश साहू, डॉ.संदीप भौते, डॉ.कपिल रघुवंशी एवं डॉ.स्वाति मीना शामिल थे। यह कार्यक्रम एक यादगार अवसर था, जो छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के प्रथम बैच के छात्रों के शैक्षणिक जीवन में तथा संस्था के अस्तित्व में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा।

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

मुस्लिम के साथ हिंदू लड़की और हिन्दू के साथ मुस्लिम लडकी : हाईकोर्ट का संदेहास्पद आदेश

मुस्लिम के साथ हिंदू लड़की और हिन्दू के साथ मुस्लिम लडकी : हाईकोर्ट का संदेहास्पद …

महावितरणचे जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमरे यांचे निधन

महावितरणच्या चंद्रपूर परिमंडळाचे जनसंपर्क अधिकारी आनंद वसंतराव कुमरे यांचे आज, सोमवारी निधन झाले. ते 48 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *