Breaking News

सिवनी जिला में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त : भंडारा, गोंदिया जिले पर असर

सिवनी जिला में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त : भंडारा, गोंदिया जिले पर असर

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

सिवनी। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में तेज वर्षा के कारण खवासा में टुरिया के करीब मुड़ियारीठ का बरसाती नाला उफान में आने के कारण कुछ देर आवागमन बंद रहा। इसके अलावा कोनियापार में वैनगंगा नदी के उफान पर होने के कारण यह मार्ग से कई घंटों तक अवरूद्ध रहा। वहीं वर्षा रूकने के बाद मातृधाम व दिघौरी मार्ग पर स्थित पुल का पानी कम हुआ। फुलारा गांव में आसमानी बिजली गिरने से पीतम सेन के खेत में बंधा भैंस के बच्चे की मौत हो गई।

 

खोदकर छोड़ दी नाली, घरों में घुस रहा पानी

बंडोल से फुलारा मार्ग निर्माण के चलते शनिवार को हुई वर्षा में पानी सड़क किनारे घरों के आसपास जमा हो गया। हरियाणा की कंपनी को नाली का निर्माण करने का ठेका मिला है।लेकिन बीते एक साल से कछुआ गति से काम चल रहा है। रहवासियों ने बताया कि ठेकेदार के कर्मचारियों ने सड़क के दोनों ओर नाली खोद दी है, जिससे बरसात का पानी कालोनी के घरों में घुस रहा है। रिपुंजय शर्मा, पारस तिवारी, शीलू साहू, निक्की चौबे इत्यादि कालोनी वासियों ने बताया कि क्षेत्रवासियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बीते एक माह से इसी तरह घरों में वर्षा का पानी घुस रहा है। कई बार ठेकेदार के कर्मचारियों से शिकायत करने के बाद भी निर्माण कार्य में तेजी नहीं आई है। 181 में भी शिकायत भी दर्ज कराई है। किंतु लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा निराकरण नहीं किया जा रहा है। संबंधित विभाग के तत्संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से कमीशनखोरी दलाली के चलते निर्माण कार्यों मे लापरवाही और बिलंब के चलते घटिया और निकृष्ट दर्जे का कार्य हुआ है। यहां के नेता विधायक, सासद और छुटभैये का कहना है कि “भांड में गई जनता और अपना काम बनता है” बताते हैं कि भारतीय जनता पार्टी मे शामिल हुए कांग्रेस नेताओं ने भ्रष्टाचार को अन्जाम देने लगे हैं? सत्ता सुख के लिए ये कांग्रेसी-भाजपाई किसी भी हद तक उतरने को तैयार बैठे है? रुपए पैसे के लिए ये सरारती नेताओं ने अपनी जबान वहू बेटियों की इज्जत दाब प्रेग्नेंट के लिए कसर नहीं छोडी है? बताते हैं कि सत्ताधारी छुटभैये नेतागण अपनी बहन बेटियों को कहते हैं कि जा चली जा साहब के साथ बाद में पानी से अच्छी तरह से धो लेना कुछ नहीं होता आज के जमाने में रुपए पैसा ही सब कुछ है? रुपए पैसा के बिना कुछ नहीं है? रुपए पैसा और धन ही हम राजनैतिक ठेकेदारों की दुकानदारी है? दुकान मेरा मंदिर और ग्राहक मेरा देवता होता है?

About विश्व भारत

Check Also

कामचुकार ठेकेदारांवर सदोष मनुष्यवधाचे गुन्हे : मुख्यमंत्र्यांचे निर्देश

मुंबई-गोवा महामार्गाचे काम अर्धवट ठेवणाऱ्या आणि लोकांच्या जीवाशी खेळणाऱ्या ठेकेदारांवर सदोष मनुष्यवधाचे गुन्हे दाखल करण्याचे …

CBI को गुमराह करने की कोशिश में नर्सिंग कॉलेज

CBI को गुमराह करने की कोशिश में नर्सिंग कॉलेज टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट   …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *