Breaking News

कांग्रेस पूर्व CM सुशील कुमार शिंदे ने वीर सावरकर की तारीफ

कांग्रेस पूर्व CM सुशील कुमार शिंदे ने वीर सावरकर की तारीफ

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

ममुंबई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने वीर सावरकर की तारीफ की, कहा- ‘बीजेपी के लोग…’

पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि वीर सावरकर का यही सिद्धांत था कि देश में छुआछूत खत्म होना चाहिए.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सूबे की सियासत तेज होती जा रही है. इस बीच पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने वीर सावरकर को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसमें उन्होंने छुआछूत का जिक्र करते हुए वीर सावरकर के काम की सराहना की.

 

सुशील कुमार शिंदे ने कहा, “मैंने हमेशा वीर सावरकर द्वारा अस्पृश्यता को खत्म करने के लिए किए गए काम का सम्मान किया है. उन्होंने पतीतपावन मंदिर बनते समय शेड्यूल कास्ट के शख्स से फाउंडेशन करवाया. सावरकर का यही सिद्धांत है कि यही छुआछूत खत्म करने का रास्ता है. वे (बीजेपी) इस पर प्रकाश नहीं डालते हैं. इसकी कभी कोई चर्चा नहीं होती है.”

दरअसल, कांग्रेस हमेशा से वीर सावरकर को लेकर बीजेपी को घेरती आई है. साथ ही कांग्रेस की तरफ से वीर सावरकर को लेकर कई तरह के आरोप भी लगाए जाते रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता की वीर सावरकर की सराहना करना बड़ी बात मानी जा रही है.

 

लाल चौक पर दिए बयान की भी हो रही चर्चा

वहीं इसके अलावा पूर्व गृहमंत्री सुशील शिंदे का कश्मीर के लाल चौक जाने को लेकर दिया बयान भी चर्चाओं में बना हुआ है. उन्होंने एक किताब के विमोचन के दौरान कहा, जब मैं होम मिनिस्टर था तो मुझे विजय धर (शिक्षाविद) ने सलाह दी गई कि तुम इधर उधर मत घूमों, बल्कि श्रीनगर में लाल चौक पर जाओ लोगों से मिलो. इससे मुझे बहुत लोकप्रियता मिली. लोगों को लगा कि ये ऐसा गृहमंत्री है जो बिना डर के जाता है. लेकिन मैं डरता था वो किसको बताऊं।

हालकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने अपनी हाईकमान आका कांग्रेस की तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का दिल जीतने के लिए भाजपा को भगवा आतंकवादी से संबोधित किया था।

About विश्व भारत

Check Also

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त!

कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री व पूर्व CM कमल नाथ का राजनैतिक गढ ध्वस्त! टेकचंद्र …

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी

BJP लोकसभा में हुई गलती विधानसभा में नहीं दोहराएगी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट मुंबई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *