Breaking News

राहुल गांधी हमारे लिए वरदान! ऐसे ही होना चाहिए विपक्षी नेता?DCM फडणवीस के बयान

Advertisements

राहुल गांधी हमारे लिए वरदान! ऐसे ही होना चाहिए विपक्षी नेता?DCM फडणवीस के बयान

Advertisements

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

Advertisements

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि राहुल हमारे लिए वरदान से कम नहीं हैं. ये ईश्वर की देन है. विपक्षी नेता राहुल जैसा ही होना चाहिए. फडणवीस ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने क्या कहा आइए जानते है
लोकसभा चुनाव करीब आने के साथ जुबानी हमले तेज हो गए हैं. इसी कड़ी में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी हमारे लिए ईश्वर की ओर से दिए गए वरदान हैं. विरोधी दल का नेता उनके जैसा ही होना चाहिए.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, कांग्रेस की हालत ऐसी क्यों हुई, क्योंकि वो खुद के बारे में सोची. कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक वक्त में कैसे होता था, ये सबको पता है. एक स्थानीय नेता किसी को बुलाया करता था, उन्हें पैसे दिए जाते. उसमें से वे सदस्य बनाते और अध्यक्ष का चुनाव दिखाया जाता.

डिप्टी सीएम ने और क्या कहा?
डिप्टी सीएम ने कहा, देखते-देखते कांग्रेस में कार्यकर्ता खत्म हो गए. नेता बड़े हुए, पार्टी छोटी होती गई. बीजेपी की बात करें तो यहां पर कार्यकर्ता ही हमारा कद्दावर नेता होता है. ये सिर्फ बीजेपी में संभव है. बीजेपी नेताओं को पता है कि अपना नेतृत्व जो बड़ा हुआ है वो अपने कार्यकर्ताओं के कारण हुआ है. आज दो दिख रहा है वो पीएम मोदी के कारण हो रहा है. वह 24 घंटे काम करते है
इससे पहले फडणवीस ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति को कुल 48 सीटों में से 40 से अधिक सीटें मिलेंगी. महायुति तीन दलों का गठबंधन है, जिसमें बीजेपी, शिवसेना (शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) है. जबकि विपक्षी महा विकास अघाड़ी कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार गुट) का गठबंधन है.

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 23 सीटें जीतीं. तब उसने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली अविभाजित शिवसेना के साथ गठबंधन किया था, जिसने 18 सीटें जीती थीं. कांग्रेस को सिर्फ एक सीट और उसकी गठबंधन सहयोगी एनसीपी को चार सीटें मिलीं. केंद्रीय और राज्य बीजेपी नेतृत्व ने चुनाव में 45 से अधिक सीटों का लक्ष्य रखा है. 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश के बाद कुल 48 सीटों के साथ महाराष्ट्र दूसरा सबसे बड़ा राज्य है.

Advertisements

About विश्व भारत

Check Also

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का हैरान करने वाला जवाब

रायबरेली के लिए क्या किया जाए? राहुल गांधी के इस सवाल पर सैलून कर्मचारी का …

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज

मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ जी जान से लड़ता रहूंगा? केजरीवाल ने कसा तंज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *