Breaking News

मवेशी तस्करों पर सर्जिकल स्ट्राइक,आधी रात गांव में घुसी पुलिस टीम

मवेशी तस्करों पर सर्जिकल स्ट्राइक,आधी रात गांव में घुसी पुलिस टीम

टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: सह-संपादक रिपोर्ट

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जशपुर में पुलिस ने बड़ा अभियान चलाते हुए पशु तस्करों के खिलाफ हल्ला बोला है.जशपुर पुलिस ने ऑपरेशन शंखनाद के तहत जशपुर जिले को पशु तस्करों से मुक्त करने का संकल्प लिया है.इसी के तहत झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा पर बसे गांव साईंटागर टोली में पुलिस की टीम ने रेड मारी.पुलिस ने इस रेड से पहले बड़ी तैयारी की थी. मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण पुलिस ने एहतियात बरतते हुए पहले ड्रोन की मदद से उन जगहों के लोकेशन ट्रैस किए जहां पर पशुओं को तस्करी के बाद रखा जाता था.इसके बाद हथियारों और टीयर गैस से लैस होकर 125 जवानों की टीम मौके पर पहुंची.

सुबह 4 बजे शुरु हुआ ऑपरेशन : एसपी शशिमोहन सिंह के नेतृत्व में 125 जवानों की पांच टीमें सुबह 4 बजे लोदाम थाना क्षेत्र के साईंटागर टोली गांव में उतरी.पुलिस के जवानों ने पूरे गांव को चारों ओर से पहले घेरा. इसके बाद गांव में घुसकर कार्रवाई शुरु की.इस दौरान पुलिस के जवानों ने बाड़ों में रेड मारी और निर्ममता से वाहनों में ठूंसे गए मवेशियों को मुक्त कराया. इस दौरान कई मवेशियों की हालत गंभीर थी, जिन्हें मेडिकल सुविधा दी गई.इस दौरान 37 मवेशियों को तस्करों के कब्जे से मुक्त कराया. इस दौरान 10 तस्करों को गिरफ्तार किया गया.व इस दौरान पुलिस ने पिकअप, कार और बाइक समेत 18 वाहनों को जब्त किया.

”पशु तस्करों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में झारखंड सीमा पर बसे मवेशियों की तस्करी के लिए कुख्यात ग्राम साईटांगर टोली में तड़के 4 बजे रेड की कार्रवाई की गई. रेड कार्रवाई में 125 पुलिस के जवानों को शामिल किया गया था जो पांच टीमों में विभाजित थे.पूरे गांव में घेराबंदी की गई. सर्चिंग के दौरान पुलिस ने 4 अलग-अलग बाड़ों में से 37 मवेशियों को जब्त किया. इसके साथ ही 9 मालवाहक पिकअप सहित 14 वाहनों को जब्त किया.वहीं 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.” शशि मोहन सिंह,एसपी

आपको बता दें कि झारखंड की सीमा से लगे लोदाम थाना क्षेत्र का साईं टांगर टोली गांव मवेशी तस्कर का गढ़ है.यहां कई बार पहले भी पुलिस ने कार्रवाई की कोशिश की है.लेकिन हर बार तस्करों ने धावा बोला है.लेकिन इस बार पुलिस की टीम ने तस्करों की मांद में घुसकर कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने ड्रोन की मदद लेते हुए पशुओं को मुक्त कराया है.इस कार्रवाई में पुलिस ने 37 मवेशियों को मुक्त कराया है.वहीं 14 वाहनों को जब्त करते हुए 10 तस्करों को दबोचा है. पुलिस के इस विशेष अभियान ऑपरेशन शंखनाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी, एसडीओपी चंद्रशेखर परमा, एसडीओपी कुनकुरी विनोद कुमार मण्डावी, उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत, उप पुलिस अधीक्षक भावेश समरथ, थाना प्रभारी लोदाम निरीक्षक राकेश यादव, निरीक्षक हर्षवर्धन चौरासे, उप निरीक्षक सरिता तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे.

About विश्व भारत

Check Also

पशु चिकित्सक से RSS के सरसंघचालक तक माेहन भागवत का सफरनामा

पशु चिकित्सक से RSS के सरसंघचालक तक माेहन भागवत का सफरनामा टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री : …

मां का अपमान, दादी और पिता की हत्या से बौखलाए राहुल गांधी

मां का अपमान, दादी और पिता की हत्या से बौखलाए राहुल गांधी टेकचंद्र सनोडिया शास्त्री: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *