Breaking News

एक दो की नहीं पूरे 160 बच्चों की मां है यह अभिनेत्री

अभिनेत्री आयशा जुल्का आज भी लोगों के बीच पॉपुलर हैं. अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली आयशा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. कम समय में ही बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हो गई थीं. आयशा आज भले ही फिल्मों की दुनिया में बेहद कम एक्टिव हैं, लेकिन अपने शानदार प्रोफेशन से हर वर्ग के लोगों का दिल जीत रहीं हैं. आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि 50 साल की आयशा एक नहीं दो नहीं, पूरे 160 बच्चों की मां है. चलिए जानते हैं इस बारे में कुछ खास….

 

श्रीनगर में जन्मी बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने बचपन में ही हीरोइन बनने की ठान ली थी, लेकिन उनके लिए इस रास्ते पर चलना आसान नहीं था. जब एक्ट्रेस ने अपने इस सपने के बारे में अपने परिवार को बताया तो पहले तो हर कोई उनके इस फैसले के खिलाफ था, लेकिन बाद में एक्ट्रेस ने सभी को इसके लिए राजी कर लिया. बता दें कि आयशा ग्लैमर की दुनिया से दूर इन दिनों अपने कपड़ों के बिजनेस को संभाल रही हैं. इसके अलावा उन्होंने एक-दो शॉर्ट फिल्में भी बनाई हैं.

 

आयशा जुल्का ने साल 1991 में आई ‘कुर्बान’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में आयशा जुल्का के हीरो सलमान खान थे. हालांकि आमिर खान की फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ से रातों-रात स्टार बन गई थीं. मगर अफसोस उनका स्टारडम ज्यादा दिनों तक कायम नहीं रहा. फिल्म ‘दलाल’ ने उनके बढ़ते करियर के ग्राफ को गिरा दिया. बाकी जो कसर थी वह फिल्म ‘आंच’ ने पूरी कर दी. आयशा ने 27 साल के फिल्मी करियर में मिथुन चक्रवर्ती , नाना पाटेकर से लेकर आमिर खान, अक्षय कुमार और सलमान खान तक काम किया है. उन्होंने करीब 52 फिल्में की.

 

आयशा की शादी और अफेयर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आयशा ने जिन-जिन एक्टर के संग काम किया, उन्होंने उन सभी के साथ डेट भी किया. उनका नाम नाना पाटेकर, सलमान, मिथुन, अक्षय कुमार के संग जोड़ा गया था. हालांकि किसी के साथ उनकी शादी तक बात नहीं पहुंच पाई थीं और आखिरी में परेशान होकर साल 2003 में आयशा ने बिजनेसमैन समीर वाशी के साथ शादी रचा ली. शादी के बाद आयशा ने फिल्मों से किनारा कर लिया.

इसलिए किया मां न बनने का फैसला

आयशा और समीर को शादी के 30 साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक उनका कोई बेबी नहीं है. ऐसे में अक्सर आयशा से उनकी फैमिली प्लानिंग के बारे में पूछा जाता है. एक बार ‘ई-टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में आयशा ने अपनी फैमिली प्लानिंग के बारे में बताया था और कहा था कि भले ही उनके पास अपना कोई बच्चा नहीं है लेकिन वह 160 बच्चों को पालती हैं.

ई-टाइम्स की बातचीत में आयशा ने कहा था,’ मैं जीवन में कई भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरी हूं. जब मैंने पति को बताया कि बच्चों को लेकर मैं क्या सोचती हूं तो वह भी मान गए. शादी के बाद मैंने और समीर ने गुजरात के 2 गांव गोद ले लिए. हम वहां के 160 बच्चों के खाने और पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं. जहां तक मदरहुड की बात है तो उन 160 बच्चों को मैं मुंबई लाकर उनकी परवरिश तो नहीं कर सकती लेकिन हां उस फीलिंग को मैं वहां गांव में जाकर एंजॉय करती हूं. हमने बच्चे न होने का फैसला अपनी मर्जी से किया है और हम इसमें खुश हैं.’

आज भी बेहद मासूम दिखती हैं आयशा झुल्का�एक्ट्रेस को आखिरी बार 2018 में आई फिल्म ‘जीनियस’ में मां के रूप में देखा गया था. इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. वह आज भी इंटरनेट के जरिए अपने फैन्स से जुड़ी हुई हैं. इतने समय के बाद अब सब कुछ बदल गया है. लेकिन एक चीज जो आज भी नहीं बदली है वो है आयशा जुल्का की मासूमियत. आयशा आज भी उनती ही प्यारी दिखती हैं, जितनी वह अपने डेब्यू के टाइम पर दिखा करती हैं.

About विश्व भारत

Check Also

माधुरी दीक्षितमुळे अभिनेत्याचा संसार उद्ध्वस्त? बायकोचं निधन…!

बॉलिवूडमध्ये काम करत असताना रिचा हिने अभिनेता संजय दत्त याच्यासोबत लग्न केलं. लग्नानंतर रिचा हिने …

ज्येष्ठ अभिनेते विजय कदम यांचे निधन

ज्येष्ठ अभिनेते विजय कदम यांचे निधन रंगभूमी ते चित्रपट, मालिका अशा विविध माध्यमांत लोकप्रिय ठरलेले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *